Wednesday 15 March 2017

जीमेल फॉर एंड्रॉयड से अब ईमेल अटैचमेंट के जरिए भेज सकेंगे पैसे

गूगल की यह सर्विस अभी सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है.
गूगल ने मंगलवार को जीमेल का नया फीचर पेश किया. अब जीमेल से ईमेल अटैचमेंट के जरिए आप पैसा भेज सकेंगे. फिलहाल यह सुविधा अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है. इससे पहले यह सर्विस सिर्फ वेब पर उपलब्ध थी. अब यह फीचर जीमेल ऐप पर भी उपलब्ध है.
यूजर अब एंड्रॉयड ऐप में अटैचमेंट बटन पर क्लिक करके सेंड मनी का ऑप्शन सिलेक्ट कर सकते हैं. इसके लिए आप अपने गूगल वॉलेट से पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे. वेब में इस सर्विस का इस्तेमाल करते वक्त कम्पोस बटन के पास आपको $ का आइकन दिखाई पड़ेगा. जिससे आप पैसे ट्रांसफर कर सकते थे.
पहले अटैचमेंट बटन के जरिए आप इमेज, फाइल्स, और वीडियो भेज सकते थे. अब आप इसके जरिए पैसे भी भेज सकेंगे. पैसे भेजने के लिए जरूरी है कि आप के गूगल वॉलेट में पैसे हों. यह सर्विस सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है.
इस फीचर के जरिए पैसे भेजना बहुत आसान है. आपको अटैचमेंट बटन पर क्लिक करना है और सेंड मनी ऑप्शन सिलेक्ट करना है. अपने गूगल वॉलेट को डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के जरिए रीचार्ज करके आप अटैचमेंट के जरिए दुनिया में किसी भी यूजर को पैसे भेज सकते हैं.
गूगल की यह सर्विस अभी सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है. iOS यूजर्स के लिए अभी यह सर्विस उपलब्ध नहीं है पर माना जा रहा है कि जल्द ही iOS के लिए भी यह सर्विस शुरु कर दी जाएगी. फिलहाल यह सर्विस सिर्फ यूएस के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है.

No comments:

Post a Comment