Saturday 18 March 2017

फेसबुक मैसेंजर में जुड़ा एक शानदार फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

फेसबुक ने अपने मैसेंजर में शुक्रवार को एक नया फीचर जोड़ा है। इसका नाम Add to My Day दिया गया है। ये फीचर भी इंस्टाग्राम स्टोरी और हाल ही में वाट्सएप में जोड़े गए my status फीचर की तरह है। इसमें भी आप वीडियो और अपनी फोटोज डाल सकते हैं। वाट्सएप के My Status फीटर की तरह ये भी 24 घण्टे के लिए ही होगा।
फोन में फेसबुक मैसेंजर खोलते ही नए अपडेट में आपको ये फीचर सबसे ऊपर दिखाई देगा। इसमें बाएं कोने में  Add to My Day ऑप्शन में जाकर अपनी फोटोज या वीडियो एड कर सकते हैं और चाहें तो उस पर कुछ लिख भी सकते हैं। इस ऑप्शन बगल में ही आपको आपके बाकि दोस्तों की स्टोरीज़ दिखेंगी। इतना ही नहीं अगर कोई इस ऑप्शन का उपयोग करता है तो उसके बाकि दोस्तों के पास इसका नोटिफिकेशन पहुँच जाता है। अगर आप अपने किसी दोस्त की इस स्टोरी पर कमेंट, लाइक या कोई रिएक्शन देते हैं तो ये सीधे उसके इनबॉक्स में पहुँच जाता है। ये किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं दिखेगा।
गौरतलब है कि फेसबुक की ही कम्पनी वॉट्सऐप ने 8 मार्च को अपनी सालगिरह के दिन पर माय स्टेट्स फीचर जोड़ा था। हांलाकि ये फीचर लोगों को बहुत ज्यादा पसंद नहीं आया। अब वह जल्द इसे हटाने की तैयारी में है।  लोगों का यही रूख फेसबुक के इस नए फीचर के साथ देखने को मिल रहा है। फेसबुक के अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लोग इस फीचर पर आपत्ति जता रहे हैं।

No comments:

Post a Comment