Wednesday 15 March 2017

आइए जानें कि किससे आकर्षित होती हैं स्त्रियां

पहली बात तो यह कि किसी भी लड़की के लिए यह मायने नहीं रखता कि एक पुरुष कैसा दिखता है या फिर उसका स्टेटस क्या है। वो स्टाइल और मैनर्स से आकर्षित होती है।
किसी भी रिश्ते का पहला स्टेप ईमानदार होना और पहल करने वाला होता है। महिलाएं उन पुरुषों को पसंद नहीं करती हैं जो दूसरों को फॉलो करते हैं।
यदि बात सेक्‍स की हो तो आखिर कौन सी बात है जो स्त्रियों को आकर्षित करती है? या फिर कौन सी बातें उनके अंदर कामुकता पैदा करती हैं? स्त्रियों से जुड़े इन सवालों के जवाब हम आपको देंगे।
सबसे पहले हम बात करेंगे उन बातों की, जिनसे महिलाए प्रभावित होती हैं। कई लोग मानते हैं कि स्त्रियों के यौन हितों में उम्र एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाती है।
सही तो यह है कि मध्‍यम उम्र और ज्‍यादा उम्र वाली महिलाओं में यौन गतिविधियां केवल उम्र से नियंत्रित नहीं होतीं। उनके लिए उनके साथी का स्‍वास्‍थ्‍य और उसकी संभोग करने में दिलचस्‍पी काफी मायने रखती है। उसी से वो प्रभावित होती हैं।
28 से 35 वर्ष की आयु में महिलाएं संभोग करने के लिए सक्रिय तो रहती हैं, लेकिन वे आसानी से कामुक व्‍यवहार नहीं करतीं। इसके विपरीत कई बार साथी की उदासीनता, उसका स्‍वास्‍थ्‍य, साथी के अंदर सेक्‍स के प्रति कम रुझान, आदि बातें भी स्त्रियों के अंदर सेक्‍स की इच्‍छा को खत्‍म कर देता है।
हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में बताया गया है कि स्त्रियां पुरुषों की शारीरिक बनावट पर ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं। शक्तिशाली व्‍यक्ति के प्रति शारीरिक रूप से अधिक आकर्षित होती हैं।
अध्‍ययन के मुताबिक स्त्रियां सामान्य पुरुषों की अपेक्षा हृष्ट-पुष्‍ट पुरुषों की ओर ज्‍यादा आकर्षित होती हैं। इसके अलावा पुरुषों का आक्रामक रवैया भी ज्‍यादातर महिलाओं को खींचता है।

No comments:

Post a Comment