Friday 17 March 2017

कुँवारे है तो शादी से पहले जान लें वैवाहिक जीवन का सच

शादी करने का फैसला करते हैं, तो शादी के बारे में कितनी ही बातें अपने परिवार और दोस्तों से सुनते होगें। इस दौरान हर कोई आपको शादी से जुड़ी काफी अच्छी-अच्छी बातें बताते हैं लेकिन एक बार आपकी शादी हो जाए तो आप इस बात को जान जाएंगे कि आपको उनकी इस सलाह को नहीं माननी चाहिए थी।
- कैसे पता लगाएं कि आपका प्यार सिंगल है या नहीं ?
वैवाहिक जीवन का सच:
# कपल्स नहीं करतेबहस: एक अच्छे कपल के बीच में कभी भी लड़ाई नहीं होती है। लेकिन ऐसा नहीं होता है जब कपल्स के बीच लड़ाई का माहौल बनता है तो उन्हें कोई भी नहीं रोक पाता है। कभी कभार कोई बहस एक सकारात्मक नोट पर समाप्त होती है।
# नाराज होकर नहीं सोते: शादीशुदा जोड़े कभी भी नाराज होकर नहीं सोते हैं। लेकिन कभी कभार ऐसा भी होता है कि कपल्स सुबह के 5 बजे तक लड़ते हैं और फिर वह कब सो जाते हैं, इसका पता उन्हें भी नहीं रहता है।
# आपका परिवार: शादी के बाद आपको उनके परिवार के प्रति भी वही प्यार दिखाना होगा जो कि आप अपने परिवार को करती हैं, लेकिन ऐसा भी ना हो कि इस दौरान आप अपने परिवार को ही भूल जाएं।
# बच्चे: बच्चे होने से शादीशुदा जोड़े के सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं, लेकिन यह कपल्स के बीच हो रही हर समस्या का समाधान नहीं है। अगर आप दोनों के बीच परेशानियां काफी बढ़ गई हैं तो ऐसे में आपका बच्चा आपकी इस समस्या को दूर नहीं कर सकता है।
# हर काम में सहयोग: आपको अपने लिए भी समय निकालना होता है। आपके अपने दोस्त भी हैं, जिसके साथ आप इंजॉय करती हैं। इसलिए आप कभी भी अपने पार्टनर को इस चीज के लिए दवाब ना डाले कि वह आपके साथ हर समय नहीं होते हैं।
- दुल्हन बनने जा रही है तो इस खाने से रहें दूर, बिगाड़ सकता है सुंदरता

No comments:

Post a Comment