Sunday 26 March 2017

पसीने से छुटकारा पाने के 3 बेह्तरीन उपाय..

पसीने से छुटकारा पाने के 3 बेह्तरीन उपाय..



दोस्तों हमें follow करना ना भूलें



अधिक पसीना आने से आपकी बगले (कांख) तर हो जाती है और आपके पूरे कपड़े जैसे के पीछे वाला पीठ का हिस्सा भी गीला हो जाता है ऐसी स्थिति को हायपरहाइड्रोसिस बोलते हैं।
हायपरहाइड्रोसिस से हमारी आबादी का दो से तीन प्रतिशत हिस्सा प्रभावित है आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि अगर बहुत अधिक पसीना आता हो तो उसको आप कैसे कंट्रोल कर सकते हैं। बहुत अधिक पसीना आना वैसे कोई इतनी बड़ी बीमारी नहीं है लेकिन स्वेट ग्लैंड में में गड़बड़ी से यह बदलाव हो सकता है या फिर बहुत अधिक मसालेदार भोजन, अधिक दवाओं के लेने के पर भी ज़्यादा पसीना आ सकता है और कई बार यह मौसम के प्रभाव से या फिर आप के मोटापे के कारण भी बहुत अधिक पसीना आने की वजह बन जाता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो इस पेज में जो पसीना न आने के उपाय लिखे हुए हैं वह आपके बेहद काम आ सकते हैं।



1.जिन्हें पसीना ज्यादा आता है उन्हें दिन में एक बार रोजाना टमाटर का जूस पी लेना चाहिए ऐसा करने से भी आपके शरीर में पसीना आना कम हो जाता है।


2.उसके अलावा एक उपाय और है जिन लोगों को बहुत अधिक पसीना आता है उन्हें चाय या कॉफी छोड़ देनी चाहिए और उसकी जगह ग्रीन टी का इस्तेमाल कीजिए ग्रीन टी पीने से पसीने आने की शिकायत ना के बराबर ही हो जाती  है ।



3.जिन लोगों को ज्यादा पसीना आता है उन लोगों को स्ट्रोबेरी, बादाम या अंगूर जैसी चीजें नहीं खाने चाहिए क्योंकि स्ट्रॉबेरी, अंगूर और बादाम में सिलिकॉन अधिक मात्रा में होता है जोकि पसीना ज्यादा आने में सहायक होता है अगर आप यह बंद कर देंगे तो भी आप का पसीना आना कम हो सकता है.

No comments:

Post a Comment