Sunday 26 March 2017

पहली मुलाकात में लड़के रखे इन 10 बातों का ध्यान।

ये सही है कि युवतियां ही अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ पहली मुलाकात को लेकर अपने सजने-संवरने और व्यवहार के बारे में ज्यादा सोचती हों, बल्कि युवक भी इस बात को लेकर उतने ही तनाव में रहते हैं कि पहली मुलाकात न केवल यादगार रहे, बल्कि प्रभावशाली भी रहे, ताकि उनके व्यक्तित्व का जादू उस पर चल पाए । इसके लिए युवकों को भी कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा, जो स्टाइल बरकरार रखने से भी ज्यादा जरूरी है ।
लड़के रखे इन 10 बातों का ध्यान -
1. आपके परिधान साफ-सुथरे हों । साथ ही ऐसे परिधान पहनें जो आप पर फिट बैठते हों और बहुत ढीले-ढाले । फुटवियर पर भी पूरा ध्यान दें, कहते भी हैं कि लड़कियां या तो सबसे पहले चेहरे पर नजर डालती हैं या फिर शूज पर ।
2. लड़कियां हमेशा ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं, जो महिलाओं का सम्मान करते हों, विवेकशील और व्यवहार कुशल हों । इसलिए अपने भीतर ये गुण जरूर पैदा करें ।
3. व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखें । इसके अलावा आप का हेयर कट चेहरे के अनुरूप होना चाहिए । साथ ही आप भीनी महक वाला परफ्यूम भी इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि यह भीनी भीनी खुशबू हर किसी का मन मोह लेती है ।
4. हो सकता है कि आपको खेलकूद से बेहद लगाव हो, परंतु यह जरूरी तो नहीं है कि आपकी दोस्त की भी खेलकूद में ही दिलचस्पी हो । इसलिए अपने खेलकूद संबंधी ज्ञान को ज्यादा डिस्कस न करें ।
5. यदि मिलने के लिए समय निर्धारित किया है, तो समय पर पहुंचने का प्रयास करें, ताकि आपकी दोस्त को इंतजार न करना पड़े ।
6. यदि आप किसी रेस्तरां में मिल रहे हैं तो कुछ भी ऑर्डर करने से पहले उस की रुचि और पसंद जरूर जान लें, इसके बाद ही कुछ ऑर्डर करें ।
7. मुलाकात के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उसे आपके साथ असहजता न महसूस हो । उसे इस बात का अहसास दिलाते रहें कि वह आपके साथ बेहद सुरक्षित है ।
8. वक्ता तो हर कोई बनना चाहता है, परंतु अच्छा श्रोता बनना बहुत मुश्किल होता है। इस लिए जब उन से मिलें तो श्रोता बनने की पूरी कोशिश करें ।
9. हर लड़की की चाहत होती है कि उसका साथी उसका पूरा सम्मान करे । इसलिए बातचीत के दौरान अच्छी और सम्मानजनक भाषा का ही प्रयोग करें ।
10. पार्किंग वाला या रेस्तरां का वेटर, किसी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल न करें, क्योंकि यह आपकी सारी इमेज खराब कर सकता है ।

No comments:

Post a Comment