Sunday 19 March 2017

2 रुपए का सिक्का आपको करोड़पती बना सकता है, जाने कैसे

ऐसे दिन थे जब आप ज्यादातर राशन सिर्फ एक रुपये सिक्का के साथ खरीद सकते थे लेकिन अब हमारे जीवन में इसका कोई महत्व नहीं है। क्या आप उन दिन याद करते हैं जब हम अपने माता-पिता से एक या दो रुपये का सिक्का मांगते थे और फिर उन कैंडीज और आइसक्रीम खाते हैं? हम सब निश्चित रूप से करते हैं क्या आप लोग हमें विश्वास करेंगे, अगर हम कहते हैं कि एक रुपया दो सिक्का आपको एक करोड़पति बना सकता है? हम जानते हैं कि आप हमें विश्वास नहीं करेंगे लेकिन यह सच है दो रुपये का सिक्का वास्तव में आपको एक करोड़पति बना सकता है आइए जानें कि कैसे।





यदि आपके पास पुराने सिक्का एकत्र करने का शौक है जो देश में दुर्लभ उपलब्ध है, तो आपके पास एक करोड़पति बनने का मौका है। ये दुर्लभ सिक्का इन दिनों बहुत महत्व रखता है और बदले में आपको बहुत पैसा दे सकता है।







ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे लोगों से ये दुर्लभ सिक्कों की खरीद कर रहा है और फिर उन्हें लाखों में नीलामी कर रहा है। यह वेबसाइट दो रुपए के सिक्कों को हजार रुपयों में खरीद रही है।



EBay इन दुर्लभ सिक्कों की नीलामी करता है और जो व्यक्ति उच्चतम राशि के लिए बोलता है, सिक्का मिलता है और उस पैसे की एक बड़ी राशि तब उस वेबसाइट को दी जाती है जो इसे वेबसाइट पर बेचती है।

No comments:

Post a Comment